अब एक कॉल से घर तक पहुचेंगी एम्बुलेंस


आपकी एक कॉल पर घर तक पहुंचेगी एंबुलेंस

गोड्डा : गोड्डा, पथरगामा व बसंतराय प्रखंड के असाध्य रोग से पीड़ित मरीजों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब इलाज के लिए अस्पताल की खोज में इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। एक मोबाइल कॉल करने पर उनके यहां एंबुलेंस हाजिर हो जाएगा और उन्हें लेकर संबंधित नर्सिंग होम में भर्ती करा देगा। इसके लिए उन्हें कोई शुल्क भी नहीं देना होगा। एंबुलेंस को विधायक निधि से भुगतान किया जाएगा। इसके लिए जनता क्लिनिक के नाम से गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में सेवा शुरू की गई है।

सोमवार को विधायक अमित मंडल ने हटिया चौक पर इस योजना का शुभारंभ किया। मौके पर असाध्य रोग से पीड़ित छह मरीजों को विभिन्न निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने के लिए रवाना किया। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश झा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष संतोष कुमार, नगर अध्यक्ष अजीत कुमार ¨सह, भाजपा नगर अध्यक्ष राहुल जोशी, महामंत्री अजय साह, महिला अध्यक्ष ¨रकी देवी, जयशंकर ¨सह, शिवराम जाससवाल, दिलीप ¨सह, नागोरी देवी आदि मौजूद थे। अमित मंडल ने कहा कि वर्तमान में असाध्य रोग से पीड़ित मरीजों को अपना इलाज कराने के लिए पहले आवेदन देना पड़ता था। उसकी स्वीकृति मिलने के बाद इलाज किया जाता था। तब तक उनकी स्थिति गंभीर हो जाती थी। अब मरीजों को तत्काल संबंधित नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया जाएगा। इसके साथ ही कागजी प्रक्रिया चलती रहेगी। कहा कि पहले मुख्यमंत्री असाध्य रोग योजना के तहत स्वीकृति मिलने के बाद भी मरीज व उनके परिजन जानकारी के अभाव में इधर-उधर भटकते रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

कॉल सेंटर पर हर समय सेवा उपलब्ध : कॉल सेंटर सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे कार्य करेगा। मरीज को फोन करने पर ही सारी सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। कहा कि इस योजना के तहत अब देश के 50 निजी अस्पतालों में इलाज कराना संभव होगा। लगभग 65 प्रकार की बीमारियों का इलाज इस योजना के तहत संभव है। लाभ लेनेवालों को बीपीएल या 75 हजार वार्षिक आय का प्रमाणपत्र, बैंक खाता संख्या, आधार कार्ड, दो फोटो व मोबाइल नंबर की जरूरत होती है।
What do you say ?

Post a Comment

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.